एसडीजी इंडेक्स 2023-24

Thu. Sep 19th, 2024

राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में धूमधाम से मनाया जाएगा उत्तराखण्ड महोत्सव

देहरादून मिरर / देहरादून।
राज्य स्थापना दिवस इस बार उत्तराखण्ड महोत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम को एक भव्य रूप देने के लिए राजधानी से लेकर पंचायत स्तर तक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अपने आवास में आयोजित बैठक में राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम भव्यता के साथ आयोजित होने चाहिये।
शनिवार को आयोजित बैठक में राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखण्ड महोत्सव के रूप में आयोजित किये जाने पर मंथन हुआ। सीएम धामी ने कहा कि राज्य का 21 वां स्थापना दिवस इतना शानदार होना चाहिए कि लोगों के दिलों में राज्य के लिए संघर्ष करने वाले वीरों के बलिदान और अपने राज्य की महत्ता का भाव पैदा हो सके. सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तराखण्ड गौरव पुरस्कारों के लिए व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए.
मुख्यमंत्री ने आयुक्त एवं जिलाधिकारियों से जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी विडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्राप्त की. सीएम ने स्पष्ट कहा कि पीएम मोदी की राज्य हित से जुड़ी अपेक्षाओं के अनुरूप विकास की दृष्टि से अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए भावी योजनाओं के संचालन में अपने विवेक एवं अनुभव का उपयोग पर ध्यान सभी अधिकारी दें. मुख्यमंत्री धामी ने सभी को राज्य के विकास में सहयोगी बनकर कार्य करने के लिए विभागवार रूपरेखा करने पर भल दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *